Chhatttisgarh

डीजीपी के आदेश से मची खलबली “आउट ऑफ टार्न” प्रमोशन पाने वाले दो पुलिस अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मियों का डिमोशन

रायपुर | रायपुर पुलिस मुख्यालय ने आउट ऑफ टार्न प्रमोशन पाने वाले दो पुलिस अधिकारियों सहित छह पुलिसकर्मियों का डिमोशन आदेश जारी किया गया है । यह प्रमोशन साल 2010 से 2015 के बीच हुए थे । जिसके बाद इनके आउट ऑफ प्रमोशन पर सवाल उठने लगे थे और फिर पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया था । पदोन्नति पाने वालों एक SI, एक ASI और 4 हवलदार शामिल हैं । समिति की रिपोर्ट में पाया गया कि जब ये प्रमोशन हुआ तब ऐसी कोई स्थिति नहीं थी कि इन पुलिसकर्मियों का आउट ऑफ टर्न प्रमोशन किया जाता । जांच में किसी प्रमोशन के संबंध में किसी तरह की बैठक और न ही कोई अनुशंसा पाई गई । जिसके बाद DGP डीएम अवस्थी ने इस संबंध में बुधवार की देर रात आदेश निकाल कर इन सभी पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों का डिमोशन आदेश जारी किया गया है । 


जानकारी के अनुसार SI अम्बरीश शर्मा का ASI के पद पर डिमोशन, ASI अंगनपल्ली गणपत राव को हवलदार, हवालदार रंजीत पिल्ले को वापस बनाया गया आरक्षक, हवलदार अतुलेश राय और राकेश जाट समेत अवधेश यादव को आरक्षक के पद पर डिमोशन किया गया है । दस्तावेजों की जांच के लिए गठित समिति ने एक SI, एक ASI और 4 हवलदारों का डिमोशन आदेश जारी किया है । डीजीपी ने देर रात जारी आदेश में हवलदार रंजीत पिल्ले को वापस आरक्षक बनाया है । वहीं हवलदार अतुलेश राय का डिमोशन करते हुए वापस सिपाही बनाने के आदेश जारी किए हैं । साथ ही क्रम से पुर्व हवलदार के पद पर पदोन्नत राकेश जाट और अवधेश यादव को भी आरक्षक बनाने के आदेश जारी किये है । इसके अलावा SI अम्बरीश शर्मा को ASI और ASI अंगनपल्ली गणपत राव को हवलदार के पद पर डिमोशन करने के आदेश जारी किए हैं ।

जानकारी के मुताबिक 24 जुलाई को पुलिस मुख्यालय में गठित कमेटी ने इन सभी कर्मचारियों के दस्तावेजों में पाया कि कई कर्मचारियों ने बुनियाद प्रशिक्षण ही प्राप्त नहीं किया है। इसके अलावा इनके क्रम पूर्व पदोन्नत के समर्थन में कोई घटना एवं दस्तावेजों का नहीं होना पाया गया, जिसके बाद गठित समिति ने अपनी अनुशंसा डीजीपी को दी और देर रात डीजीपी ने इन सभी अधिकारी और कर्मचारियो के डिमोशन आदेश जारी कर दिए ।

Spread the love
SHASHIKANT SAHU
Shashikant Sahu shashikant.sahu@newstodaycg.com
http://www.newstodaycg.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *