Politics

नान घोटाले में पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा न्यायपालिका पर पूरा भरोसा ,कांग्रेस उपचुनाव के लिए बना रही माहौल | 

रायपुर | नान घोटाले के आरोपी शिवशंकर के बयान दर्ज कराने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पत्रकारवार्ता करके अपनी बात कही है । रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस का घिनोना चेहरा एक बार फिर से सामने आया है । दंतेवाड़ा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ऐसी हरकत कर रही है । रमन सिंह ने कहा ​कि पहले भीमा मण्डावी की हत्या को सामान्य घटना बताया इसके बाद मंतूराम पवार पर दबाव बनाकर झूठा बयान दिलाया गया और अब तीसरी हरकत आज सामने आयी है । रमन सिंह ने कहा कि 4 साल जेल में गुजारने वाले आरोपी के माध्यम से भाजपा की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है । रमन सिंह ने कहा कि वे ऐसा व्यक्ति है जो पहले भी जेल जा चुका है । आदतन अपराधियों का सहारा लेकर पार्टी की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है । 

  उन्होंने कहा कि नागरिक आपूर्ति निगम का प्रकरण न्यायालय में है । इस मामले में जितने भी गवाह है, सभी गवाहों ने पहले इस मामले में अपना बयान दर्ज करा चुके हैं । उस समय उनके बयान क्या थे ? यह न्यायालय के समक्ष है । उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार आने के बाद जिस तरह इस प्रकरण से जुड़े गवाह अपने बयान बदल रहे हैं । यह सभी गवाह अपने बयान क्यों बदल रहे हैं ? यह राज्य की जनता को सबकुछ समझ आ रहा है, मुझे भी यह समझ आ रहा है और न्यायालय को भी समझ आ रहा है । गवाहों के पूर्व और आज के बयान को देखना न्यायालय का काम है ।  

रमन सिंह ने कहा कि भाजपा पर पैसा लेने का आरोप है जबकि भाजपा चेक से फण्ड लेती है । जिसका ऑडिट होता है । नान घोटाले के मुख्य आरोपी का सहारा लेकर पार्टी को बदनाम किया जा रहा है । उन्होने कहा कि सीएम हाउस जाने जाने वाली बात निरर्थक है । इसका पूरा रिकॉर्ड होता है । सत्तारूढ़ पार्टी अपराधी से बयान बाजी करवा रही है ।  रमन सिंह ने कहा कि इस मामले में शिवशंकर भट्ट का 164 के तहत बयान दर्ज नहीं लिया गया, इसलिए उनसे शपथपत्र लेकर इसे राजनीतिक रंग दिया जा रहा है, क्योंकि न्यायालय में इस मामले का अंतिम प्रतिवेदन प्रस्तुत हो चुका है और विचरण जारी है। आगे जो भी कार्रवाई होगी, विचरण न्यायालय में होगी। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है ।

 गौरतलब है कि शिवशंकर भट्ट ने धारा 164 के तहत शपथ पत्र देकर कोर्ट में बयान दर्ज कराया है |  अपने बयान में भट्ट ने शपथपत्र में सिलसिलेवार ढंग से पिछली सरकार के कई प्रभावशाली चेहरों पर गंभीर आरोप लगाया है, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह समेत कई प्रभावशाली नेताओं और अधिकारियों के नाम शामिल हैं । भट्ट ने शपथपत्र में कहा है कि 2013 के चुनाव के पहले रमन सिंह और पुन्नूलाल मोहिले ने नान के तत्कालीन चेयरमेन लीलाराम भोजवानी को चुनावी फंड के लिए आदेश दिया था, जिसके बाद बीजेपी के एकाउंटेंट जैन के पास पांच करोड़ रूपए जमा कराए गए थे । शिवशंकर भट्ट ने अपने बयान में कहा है कि भाजपा सरकार के समय 21 लाख फर्जी राशन कार्ड बनवाए गए थे |  3 हजार करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया गया |  4 दिग्गजों की गैंग ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया है |  विभागीय अधिकारियों को मुंह खोलने पर नौकरी से हाथ धोने के स्पष्ट निर्देश दिया गया था | 

Spread the love
SHASHIKANT SAHU
Shashikant Sahu shashikant.sahu@newstodaycg.com
http://www.newstodaycg.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *