Crime

वीडियो : रफ्तार का कहर , अज्ञात वाहन ने दर्जन भर से ज्यादा गायों को  कुचला 

लोकेश साहू 

बलौदाबाजार | वादे बदले सरकार बदली ,लेकिन नही बदली छत्तीसगढ़ की तस्वीर । वर्तमान में भुपेश बघेल की सरकार जिसने अपने वादों के पूल तो बहुत बंधे लेकिन उसमें अमल नही हो पा रहा है । मौजूदा कांग्रेस सरकार ने ‘नरवा–गरवा–घुरवा–बारी,  छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी‘ के नारे तो बहुत लगाए |  लेकिन इनका संरक्षण धुँधला से दिखाई पड़ रहा हैं । एक बार फिर जिस गौ माता की रक्षा के लिए राज्य एवं केंद्र सरकार अनेक कार्य करने की बात करते है आज वही 12 गायो को तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने रौंद डाला ।

घटना बलौदा बाजार जिले के अम्बुजा सीमेंट संयंत्र के पास की है ,  जहां 12 गायो को अज्ञात वाहन ने मौत के घाट उतार दिया । लगातार हो रही मवेशियों की मौत थमने का नाम नही ले रही है । आखिर इसका जिम्मेदार कौन है ?  यह सवाल आज हर जगह हर जिले की है । मवेशियों की लगातार मौत के बाद भी प्रशासन इस समस्या से निपटने में असफल दिखती नजर आ रही है । नागरीय और पुलिस प्रशासन से बात करे तो इसका जिम्मेदार आम नागरिक पर मेड़ते है । और आम जनता से बात करे तो वे इसका जिम्मेदार प्रशासन को ठहराते है | 

अब देखना होगा कि लगातार हो रही मवेशियों की मौत से निपटने प्रशासन कौन सा कदम उठाएगी, रोड में घूम रहे आवारा पशुओं से आम जनता को भी काफी मसक्कत उठानी पड़ रही है । रोड में जिस प्रकार से आवारा पशु बैठते है उससे दुर्घटनायें भी बहुत हो रही हैं । क्या आम जनता को दुर्घटना से बचाने और गायो की रक्षा के वादों को पूरा करने के लिए सरकार जल्द ही कुछ कदम उठाएगी या नही  यह सवाल अभी भी लोगो के मन में बना हुआ है।

Spread the love
SHASHIKANT SAHU
Shashikant Sahu shashikant.sahu@newstodaycg.com
http://www.newstodaycg.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *