Sports

हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा |

स्पोर्ट्स डेस्क / साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज  हाशिम अमला  ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। अमला हालांकि घरेलू क्रिकेट और घरेलू टी20 लीग के लिए खेलते रहेंगे। अमला ने 124 टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका के लिए 9282 रन बनाए हैं। वह साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले एकलौते बल्लेबाज हैं। साउथ अफ्रीका के लिए 181 वनडे इंटरनैशनल मैचों में 8113 रन बनाए हैं। 

36 वर्षीय अमला ने दिसंबर 2004 में कोलकाता में भारत के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण किया था। उन्होंने इस साल फरवरी में पोर्ट एलिजाबेथ में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इसके अलावा उन्होंने 2008 में चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था। उन्होंने इस साल जनवरी में चेस्टर ली स्ट्रीट में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। अपने 15 साल के करियर में उन्होंने 349 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और 18000 से ज्यादा रन बनाए। 

अमला ने एक बयान में कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ इस शानदार सफर के लिए मैं आपका सबको धन्यवाद देता हूं। इस अविश्वसनीय सफर के दौरान मैंने बहुत कुछ सीखा और टीम के साथ भाईचारे को साझा किया। अपने प्यार और समर्थन के लिए मैं अपने माता-पिता को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिनके आशीर्वाद के चलते मैं टीम के लिए इतने वर्षों तक खेल पाया।’

Spread the love
BUREAU REPORT
BUREAU REPORT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *