Sports

अंजली स्वीमिंग कॉम्पिटिशन में भाग लेने पहुंची ​अमरीका ,छत्तीसगढ़ के नंबर वन की तैराक और इंडिया में दूसरे रैंक की तैराक है अंजली |

रायपुर | कैटलिना चैनल स्वीमिंग फेडरेशन की और से आयोजित प्रतियोगिता में शामिल होने छत्तीसगढ़ जांजगीर-चांपा अंजली पटेल अमरीका पहुंची हैं । अंजली पटेल ने इंडियन पैरा रिले टीम के पैरा स्विमर्स टीम में जगह बनाई है । अंजली पटेल छत्तीसगढ़ के नंबर वन की तैराक और इंडिया में दूसरे रैंक की तैराक हैं । इसके पहले कोमनवेल्थ 2010 और आइवास जैसे अंतरराष्ट्रीय खेलों में भी भाग ​ले चुकी हैं । 30 साल की अंजली पटेल ने अब तक 17 गोल्ड मेडल, 20 सिल्वर और 12 ब्रॉंउन मेडल अपने नाम कर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है ।


बतादें कि अमरीका में होने वाले चैनल तैराकी रिले प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अमेरीका पहुंची है । छत्तीसगढ़ से पहली बार अंजनी पटेल कैटलीना चैनल तैराकी रिले प्रतियोगिता में शामिल होगी । जांजगीर-चांपा जिले के बालोद गांव की रहवासी अंजली पटेल टीम के साथ बिलासपुर से दिल्ली के लिए निकली । फिर दिल्ली से अलग-अलग राज्य के तैराकों की टीम अमेरिका के केलोफोनिया केलीफोनिया के समुद्र में 46 किलो मीटर का चैलेंज केलीफोनिया के समुद्र के संता कैटलिना इसलेंड्ड से रैंचोस पोलोज़ वेरदेस 20.19 मील्स रिले रेस में शामिल होगी । बतादें  6 तैराक की टीम 9 घंटे में पूरा करेंगे टारगेट। टारगेट पूरा करने पर नया रिकार्ड बनेगा । 18 से 19 अगस्त को फ़ाइनल होगा ।

अंजली पटेल छत्तीसगढ़ के नबर वन का तैराक ओर इंडिया में दूसरे रैंक का तैराक है । अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अंजली पटेल ने बताया कि कैटलीना चैनल तैराकी रिले के लिए जी तोड़ प्रैक्टिस पूरे टीम ने किया है । पुणे डेकन जीम खाना में एक माह का कैंप था । कैलेफोनिया का मौसम बहुत अलग है । अभी यहां ठंड बहुत है । ऐसे में समुद्र में तैरना बहुत बड़ी चुनौती है । 17 दिन के कैंप के बाद फाईनल होगा । फिलहाल दो दिन से अभी समुद्र में प्रैक्टिस जारी है । समुद्री लहर, वाईट साकऱ्, ज़ैलि फ़ीस , खारा पानी एवं ठण्डे पानी का ख़तरा है लेकिन अपने टारगेट पूरा करेंगे रिकार्ड बनाकर देश का नाम उंचा करेंगे ।

Spread the love
SHASHIKANT SAHU
Shashikant Sahu shashikant.sahu@newstodaycg.com
http://www.newstodaycg.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *