Crime

साधु के भेष में शैतान ,भष्म करने की धमकी देकर लूट लिए मोटरसाइकिल और नगदी |

गरियाबंद | हेरा-फेरी के दौर में कोई कैसे किसी भी संत पर विश्वास करके उसका परम भक्त बन जाता है, यह आश्चर्य का ही विषय है । ऐसा नहीं है कि अनपढ़ या गरीब लोग ही इन तथाकथित संतों के भक्त बनकर इनके चरणों में साष्‍टांग पड़े रहते हैं, बल्कि बहुत ज्यादा पढ़े-लिखे लोग भी इनके आगे गिड़गिड़ाते नजर आते हैं । इसमें लोगों का दोष नहीं, दरअसल व्यक्ति अपने कर्मों से इतना दुखी हो चला है कि उसे समझ में नहीं आता कि किधर जाएं, जहां उसका दुख-दर्द मिट जाए । व्यक्ति धर्म के मार्ग से भटक गया है तभी तो ठग लोग बाजार में उतर आए हैं और लोगों के दुख-दर्द का शोषण कर रहे हैं । यह सिर्फ हिन्दू धर्म की विडंबना नहीं है, सभी धर्मों में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जिन्होंने धर्म को धंधा बनाकर रख दिया है । वे भोली-भाली जनता को परमेश्वर, प्रलय, ग्रह-नक्षत्र और शैतान से डराकर लुटते हैं | तथाकथित साधु, ज्योतिषि, ढोंगी फकीर, मौलवी और पादरियों द्वारा लोगों को भ्रमित कर और डराकर ताबीज, यंत्र, पुस्तक और अभिमंत्रित किए गए लॉकेट आदि बेचे जा रहे हैं । कुछ संत तो ऐसे हैं, जो अपने प्रवचन और ध्यान बेचने में लगे हैं । कोई चंगाई सभा के नाम पर धर्मांतरण कर रहा है तो कोई भूत भगाने के नाम पर धोका दे रहा है ।

ऐसा ही कुछ हमे छत्तीसगढ़ के गरियाबदं जिले रावड़ गांव में देखने को मिला | बताया जाता है कि कुछ लुटेरे नागा साधु के भेष में आया और पीड़ित परिवार को कहा घर में शैतान का वास है | इसके लिए पूजा कराना होगा | फिर क्या पीड़ित परिवार साधु के झांसे में आ गया | इसके बाद आरोपी साधू ने पीड़िता को भस्म करने की धमकी देकर मोटरसाइकिल सहित नगदी लूट कर रफूचक्कर हो गया ।

बताया जा रहा है कि दो ठग नागा साधु के रूप में गांव के गोपाल घृतलहरे के घर पहुंचे और भस्म कर दूंगा कह कर डराया । ठग की धमकी से परिवार डर गया और करीब 7000 रुपये और हीरो होंडा मोटरसाइकल उसके हवाले कर दी । पीड़ित गोपाल घृतलहरे ने बताया कि दो ठग अपने आप को नागा साधू बनकर आए और जादू दिखाकर उसे भ्रमित कर दिया । उसके बाद दोनो को तंत्र विद्या से भस्म करने की बात कह कर डराते हुए घर में रखी धनराशि मांग ली । 


उन्होंने बताया कि फिर कुछ देर बाद पड़ोसी गांव परसदा जोशी जाने के लिए मोटरसाईकल देने की बात कहने लगे । तब पीड़िता ने कहा कि वह खुद छोड़ देगा । जब गोपाल मोटरसाइकिल में उन साधुओं को बिठा कर ले गया तब बीच रास्ते में गोपाल को डरा धमकाकर मोटरसाइकिल से उतार दिया और 5 मिनट आने की बात कहकर मोटरसाइकिल ले करफ फरार हो गए । जैसे ही गोपाल घृतलहरे को ठगी हो जाने का अहसास हुआ | उन्होंने फ़ौरन इसकी शिकायत  राजिम थाना में दर्ज करवाया  । फिलहाल पुलिस ठगों की तलाश जुट गई है ।

Spread the love
SHASHIKANT SAHU
Shashikant Sahu shashikant.sahu@newstodaycg.com
http://www.newstodaycg.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *