Sports

VIDEO : श्रीलंका को मिला दूसरा मलिंगा , डेब्यू मैच में 7 रन देकर झटके 6 विकेट | 

स्पोर्ट्स डेस्क / अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने अनोखे गेंदबाजी एक्शन और धारदार गेंदों से कहर मचाने वाले श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। इसके बाद वो साल 2020 तक टी-20 विश्व कप तक खेलना चाहते हैं। ऐसे में दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाज राहत की सांस ले रहे हैं कि उनका सामना वनडे और टेस्ट क्रिकेट में मलिंगा से नहीं होगा। लेकिन वो राहत की सांस ज्यादा समय तक नहीं ले सकेंगे क्योंकि श्रीलंका ने मलिंगा का उत्तराधिकार ढूंढ निकाला है जो उनके जैसे ही एक्शन से गेंदबाजी करता है और घरेलू क्रिकेट में कहर बरपा रहा है। उस गेंदबाज को गेंदबाजी करता देख आपको युवा मलिंगा की निश्चित तौर पर याद आएगी। 

ये खिलाड़ी है 17 वर्षीय मथिशा पतिराना। जिसे क्रिकेट श्रीलंका ने ढूंढ निकाला है जो कि हूबहु मलिंगा की तरह गेंदबाजी करता है और उनकी तरह ही खतरनाक यॉर्कर गेंद फेंकने में माहिर है। श्रीलंका के ट्रिनिटी कॉलेज के मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वो खतरनाक एक्शन से गेंदबाजी कर रहे हैं। कैंडी के ट्रिनिटी कॉलेज की ओर से डेब्यू करते हुए इस गेंदबाज ने कहर बरपा दिया और 7 रन देकर 6 विकेट झटक लिए। उनकी यॉर्कर गेंदों का विरोधी बल्लेबाजों के पास कोई तोड़ नहीं था। 


यदि मथिशा पथीराना इसी तरह से गेंदबाजी करते हुए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में कामयाब होते हैं तो निश्चित तौर पर वह मलिंगा की तरह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता के झंडे गाड़ने में सफल रहेंगे। 36 वर्षीय लसिथ मलिंगा ने करियर में 30 टेस्ट, 226 वनडे और 76 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम क्रमश: 101, 338 और 104 विकेट लिए हैं। हाल ही में कीवी टीम के खिलाफ मलिंगा ने टी-20 में चार गेंद में चार विकेट झटककर धमाल मचा दिया था।  ऐसे में मलिंगा के अनुभव का फायदा उन्हे निश्चित तौर पर मिलेगा और वो इस वजह से ज्यादा खतरनाक और कारगर साबित हो सकते हैं। 

Spread the love
BUREAU REPORT
BUREAU REPORT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *